Ground Water Vibhag Vacancy भूजल विभाग ने जूनियर केमिस्ट के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ground Water Vibhag Vacancy भूजल विभाग ने जूनियर केमिस्ट के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। आवेदन 23 जुलाई तक जमा किए जा सकते हैं। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जूनियर केमिस्ट के पद के लिए एक भर्ती सूचना जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि जूनियर केमिस्ट पदों पर नियुक्तियां होंगी। योग्य व्यक्तियों को इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। भर्ती आवेदन पत्र 24 जून से उपलब्ध होंगे और अंतिम तिथि 23 जुलाई, 2024 निर्धारित की गई है।

Ground Water Vibhag Vacancy

भूजल विभाग भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

भूजल विभाग नौकरी के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए ₹600 और एससी, एसटी, ओबीसी, एमबीसी, ईडब्ल्यूएस, दिव्यांगजन और आरक्षित वर्ग के लिए ₹400 निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना अनिवार्य होगा।

भूजल विभाग में भर्ती के लिए आयु प्रतिबंध

Ground Water भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष है, और उच्चतम आयु सीमा 40 वर्ष है। इसमें 1 जनवरी, 2025 को आधार तिथि मानकर आयु की गणना की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार, सभी प्रतिबंधित समूहों के लिए अधिकतम आयु प्रतिबंध कम कर दिया गया है।

शिक्षा के संदर्भ में भूजल विभाग में रोजगार के लिए योग्यताएँ

भूजल विभाग पद के लिए उम्मीदवारों को योग्य होना चाहिए यदि उनके पास डिग्री और संबंधित कार्य अनुभव है। आधिकारिक घोषणा में उम्मीदवारों की शैक्षिक पृष्ठभूमि के बारे में व्यापक जानकारी शामिल है।

भूजल विभाग में भर्ती के लिए चयन प्रक्रियाएँ

Ground Water के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा मूल्यांकन पर आधारित होगा। जून 2025 में एक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस पद के लिए चुने गए आवेदकों को पे मैट्रिक्स लेवल एल 14 और ग्रेड पे 5400 रुपये के आधार पर वेतन मिलेगा।

भूगर्भ जल विभाग में रोजगार हेतु आवेदन प्रक्रिया

  • आरपीएससी जूनियर केमिस्ट भर्ती के लिए आवेदन एसएसओ पोर्टल का उपयोग करके ऑनलाइन जमा किए जाने चाहिए।
  • जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन लिंक पर क्लिक करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को पूरी तरह से देखना होगा।
  • आवेदन पत्र में प्रत्येक जानकारी सही-सही भरी जानी चाहिए।
  • आवश्यक कागजात अपलोड करना आवश्यक है।
  • फिर आवेदन शुल्क का भुगतान आपकी श्रेणी के अनुसार करना होगा।
  • एक बार आवेदन पूरी तरह से पूरा हो जाने के बाद, इसे सबमिट करें, भविष्य में उपयोग के लिए इसका प्रिंट लें और इसे कहीं सुरक्षित रखें।

आवेदन करने का लिंक

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top