Airport Customer Service Agent Vacancy 10वीं और 12वीं पास के लिए एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट के 3508 पदों पर भर्ती जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Airport Customer Service Agent Vacancy 10वीं और 12वीं पास के लिए एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट के 3508 पदों के लिए आवेदन 30 जून तक स्वीकार किए जाएंगे। भर्ती की अधिसूचना भेज दी गई है। 3508 पदों के लिए भारतीय विमानन सेवा ने भर्ती सूचना जारी की है। इसमें 2653 ग्राहक सेवा एजेंट पद और 855 लोडर/हाउसकीपिंग पद हैं। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए कहा गया है और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। साथ ही आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून रखी गई है।

Airport Customer Service Agent Vacancy

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सभी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 380 रुपये निर्धारित किया गया है। उम्मीदवार को प्रत्येक प्रोफ़ाइल के लिए व्यक्तिगत रूप से परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा जिसके लिए वे आवेदन करते हैं। अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना अनिवार्य होगा।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट के लिए आयु आवश्यकताएँ

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट भर्ती में उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु क्रमशः 18 और 28 वर्ष निर्धारित की गई है। साथ ही इसमें आयु का निर्धारण 1 जुलाई, 2024 की तारीख का उपयोग करके किया जाएगा। सरकारी नियमों के अनुसार, इस मामले में प्रतिबंधित श्रेणियों के लिए अधिकतम आयु प्रतिबंध कम कर दिया गया है। यह ओबीसी आवेदकों के लिए अधिकतम आयु प्रतिबंध में संशोधन की अनुमति देता है। एससी और एसटी उम्मीदवारों को तीन साल की छूट दी गई है।

हवाईअड्डा ग्राहक सेवा एजेंटों की भर्ती: शैक्षिक आवश्यकताएँ

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट भर्ती में, लोडर या हाउसकीपिंग के पद के लिए विचार किए जाने के लिए उम्मीदवारों को किसी अनुमोदित बोर्ड से 10वीं कक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए, और एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पद के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए 12वीं कक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

हवाईअड्डा ग्राहक सेवा प्रतिनिधियों को नियुक्त करने के लिए चयन प्रक्रिया

इस नौकरी के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन या ऑफलाइन परीक्षा के आधार पर होगा। प्रकाशन में हिंदी और अंग्रेजी दोनों शामिल होंगे। त्रुटिपूर्ण उत्तरों के परिणामस्वरूप एक-चौथाई की नकारात्मक अंकन किया जाएगा। आधिकारिक घोषणा में प्रत्येक राज्य में परीक्षा केंद्रों की सूची दी गई है। इसके बाद उम्मीदवार इसकी समीक्षा कर सकते हैं। साक्षात्कार और दस्तावेज़ सत्यापन की योजना बनाई गई है।

हवाई अड्डों पर ग्राहक सेवा एजेंटों को नियुक्त करने के लिए आवेदन प्रक्रिया

  • इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
  • इन पदों के लिए विचार किए जाने के लिए आवेदकों को आवेदन लिंक पर क्लिक करने से पहले पूरी आधिकारिक घोषणा देखनी होगी।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान किया जाना चाहिए,
  • सभी आवश्यक कागजात जमा किए जाने चाहिए,
  • फॉर्म पर मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरी जानी चाहिए।
  • आवेदन पत्र को अंतिम रूप से जमा करने से पहले पूरी तरह से पूरा किया जाना चाहिए, और इसका एक प्रिंटआउट सुरक्षित रूप से संग्रहीत किया जाना चाहिए।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट आवेदन करने सम्बन्धी लिंक 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top