Indian Post GDS Vacancy भारतीय डाक भर्ती 2024 के लिए 35,000+ पदों पर आधिकारी नोटिस जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Post GDS Vacancy भारतीय डाक भर्ती 2024 बैच में ग्रामीण डाक सेवक के लिए अधिसूचना जल्द ही भारतीय डाकघर द्वारा घोषित की जाएगी। indiapost.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन करें। जो उम्मीदवार आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को कक्षा 10 में अपने 50% अंक प्राप्त होने चाहिए। आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू की जाएगी और पूरी तरह से ऑनलाइन की जाएगी। परीक्षा की तारीखें, चयन प्रक्रिया और अन्य प्रासंगिक जानकारी सभी भर्ती घोषणा में शामिल हैं। इंडिया पेज जीडीएस भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें, यह जानने के लिए आपको इस पेज को अंत तक पढ़ना चाहिए। अंदर, आपको भारतीय डाकघर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी मिलेगी।

Indian Post GDS Vacancy

भारतीय डाकघर में 35,000+ पदों को भरने के लिए भर्ती बोर्ड द्वारा आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। भारतीय डाकघर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन अब स्वीकार किए जा रहे हैं, जो सभी योग्य आवेदकों को एक सहज और सुविधाजनक आवेदन प्रक्रिया प्रदान करता है।

भारतीय डाकघर भारती 2024 Overview

भारतीय डाक विभाग ने घोषणा की है कि ऑनलाइन सूचनाएं 15 जुलाई को उपलब्ध कराई जाएंगी और उनके लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा। इसके लिए विभाग से संपर्क कर उद्घाटन की जानकारी ली गयी है. आप नीचे दिए गए नोटिस तक भी पहुंच सकते हैं। अधिसूचना 15 जुलाई को सार्वजनिक की गई थी। हालांकि पोस्टिंग की संख्या पूर्व निर्धारित है, लेकिन फिलहाल इससे कम या ज्यादा होने की संभावना है।

Recruitment OrganizationIndian Post Office
Post NameIndian Post Office Bharti
Vacancies35,000+
Application ProcessStart Soon
Mode of ApplicationOnline
Indian Post Office Salary 2024Rs.21,700 to Rs.69,100/-
CategoryIndian Post Office 2024
Job LocationIndia
Official Websiteindiapost.gov.in

 

भारतीय डाक विभाग में भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क ₹100 निर्धारित किया गया है; अन्य श्रेणियों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

भारतीय डाक विभाग भर्ती के लिए आयु आवश्यकताएँ

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु प्रतिबंध 40 वर्ष है। सरकारी नियमों के अनुसार, आयु अधिसूचना के अनुसार निर्धारित की जाएगी और सभी समूहों को आयु में छूट मिलेगी।

भारतीय डाक विभाग भर्ती के लिए शैक्षिक आवश्यकताएँ

भारतीय डाक विभाग जीडीएस रोजगार के लिए न्यूनतम शैक्षणिक आवश्यकता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना है; इसके आधार पर सभी आवेदकों का चयन किया जाएगा।

भारतीय डाक विभाग में रोजगार के लिए चयन प्रक्रियाएँ

इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा नहीं होगी; इसके बजाय, उम्मीदवारों का चयन केवल उनके 10वीं कक्षा के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा।

भारतीय डाक विभाग में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

सभी आवेदकों को नोटिस प्राप्त होने के बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके भारतीय डाक विभाग जीडीएस भर्ती के लिए अपने ऑनलाइन आवेदन जमा करने होंगे। यहां, आपको सभी आवेदन पत्र फ़ील्ड को सही ढंग से पूरा करना होगा, आवश्यक फाइलें संलग्न करनी होंगी, आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और फिर “अंतिम सबमिट” पर क्लिक करना होगा।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top