SBI SO Vacancy भारतीय स्टेट बैंक द्वारा विशेषज्ञ अधिकारी के 1040 पदों पर विज्ञापन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI SO Vacancy भारतीय स्टेट बैंक द्वारा विशेषज्ञ अधिकारी के पद के लिए उम्मीदवारों के लिए कॉल जारी की गई है। इस पद के लिए आवेदन पत्र भरने की अवधि 19 जुलाई 2024 से 8 अगस्त 2024 तक है। इस भर्ती प्रक्रिया में कुल 1040 रिक्तियों के लिए योग्य भारतीय पुरुष और महिला आवेदकों से ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं।

SBI SO Vacancy

यह एक संविदात्मक भर्ती प्रक्रिया है जिसके तहत व्यक्तियों को विभिन्न भूमिकाओं के लिए चुना जाएगा। जो लोग इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें 8 अगस्त 2024 से पहले ऑनलाइन आवेदन पूरा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें। आवेदन करने और नोटिस प्राप्त करने के लिंक नीचे दिए गए हैं।

Age Requirement for SBI Specialist Officer Recruitment

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 23 वर्ष और अधिकतम आयु प्रतिबंध 50 वर्ष है। पद के आधार पर आयु सीमा बदल जाएगी; नौकरी के बारे में विवरण नोटिस में शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, आयु प्रतिबंध 1 अप्रैल, 2024 को आधार मानकर निर्धारित किया जाएगा, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट भी मिलेगी।

Qualifications for SBI Specialist Officer Recruitment

एसबीआई विशेषज्ञ अधिकारी भर्ती 2024 के लिए शैक्षिक आवश्यकताएँ स्थिति के आधार पर भिन्न होती हैं; उम्मीदवार आधिकारिक घोषणा से आवश्यकताओं के बारे में व्यापक विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

Selection Procedure for SBI Specialist Officer Recruitment

एसबीआई इस रोजगार के लिए पहले शॉर्टलिस्टिंग के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के साथ साक्षात्कार होंगे। इसमें सफल आवेदकों को मेडिकल जांच और दस्तावेज़ सत्यापन के बाद अंत में चुना जाएगा।

Application cost SBI Specialist Officer Vacancy

सामान्य और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए, एसबीआई विशेषज्ञ अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये रखा गया है। एससी, एसटी, ओबीसी और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी। आवेदन के समय, आवेदकों के पास आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करने का विकल्प होता है।

How To Apply For SBI Specialist Officer Vacancy

इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन करने को कहा गया है. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें पंजीकरण लिंक पर क्लिक करने से पहले आधिकारिक घोषणा को पूरी तरह से देखना होगा।

पंजीकरण करने पर, उम्मीदवारों को लॉग इन करना होगा और सभी आवेदन पत्र फ़ील्ड को सही ढंग से पूरा करना होगा। फिर उन्हें पासपोर्ट आकार की तस्वीर और उनके हस्ताक्षर सहित आवश्यक फाइलें जमा करनी होंगी। एक बार जब आप आवेदन पत्र पूरी तरह से भर लें, तो इसे सबमिट करें, एक प्रति प्रिंट करें और इसे बाद के लिए कहीं सुरक्षित रखें।

Important Links

Official Notification : Click Here

Apply Online : Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top