Rajasthan Police Vacancy 2024 राजस्थान पुलिस के 9000 पदों पर भर्ती निकली, गृह विभाग ने प्रस्ताव भेजा

Rajasthan Police Vacancy राजस्थान की एक और बड़ी भर्ती के लिए घोषणा जारी, जो आभ्यार्थी राजस्थान पुलिस भर्ती की तेयारी कर रहे उनके लिए 9000 पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी मिल गई है। जो की जल्द ही आयोजित कराई जाएगी अभी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया या पात्रता मानदंड के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं मिली है।

इस भर्ती के लिए गृह विभाग ने गत शुक्रवार को एक-एक थाने, पुलिस चौकी, साइबर थाने, एसपी, सीओ दफ्तर, पुलिस पेट्रोलिंग टीम और नई पुलिस बटालियनों के प्रस्ताव भेजे हैं। जिसमे सभी पद के लिए विज्ञापन जारी किया जायेगा जो कुल 9000 पदों पर जारी होगा जो की जल्द ही अपडेट कर दिया जायेगा जिसके लिए आप हमारे टेलीग्राम पेज से जुड़े रहे।

Rajasthan Police Vacancy 2024
Rajasthan Police Vacancy 2024

Rajasthan Police Vacancy 2024

OrganizationRajasthan Police
Post NameConstable (Male/ Female)
Total Posts9000 Posts (लगभग)
Job LocationAll Rajasthan
Apply ModeOnline
Official Websitepolice. rajasthan. gov.in
Join TelegramEducation Result Rajasthan

Rajasthan Police Vacancy Details

राज्य के सभी युवा जो पुलिस भर्ती की तेयारी कर रहे है उसके लिए खुश खबरी ग्रह विभाग ने बजट में में प्रस्तावित 5500 पदों को बढ़ा कर करीब 9000 पद किए प्रस्ताव वितविभाग को बिजवा दिया है। अब 3500 पद आधिक कर दिए गए है अब युवाओ के लिए जॉब प्राप्त करने के आवसर आधिक हो गये है।

Rajasthan Police Vacancy
Rajasthan Police Vacancy

गृह विभाग ने गत शुक्रवार को एक-एक थाने, पुलिस चौकी, साइबर थाने, एसपी, सीओ दफ्तर, पुलिस पेट्रोलिंग टीम और नई पुलिस बटालियनों के प्रस्ताव भेजे हैं जिसमे बताया गया है। की कांस्टेबल से लेकर एसपी तक के पद रखे जायेंगे इसमें आइपीएस के पद भी सामिल है।

आरएससी बटालियन के लिए 3000 पोस्टिंग की जरूरत

मुख्यमंत्री द्वारा बजट में तीन आरएससी बटालियन की घोषणा की गई थी। कमांडेंट से लेकर कांस्टेबल तक एक बटालियन के लिए 1000 पदों की जरूरत होती है; इस प्रकार, तीन बटालियनों को 3000 पदों की आवश्यकता होगी। इस भर्ती के लिए विस्तृत जानकारी आभी जारी नहीं हुई है वेह जल्द ही जारी कर दिया जायेगा।

पेट्रोलिंग टीम को 2000 पुलिस अधिकारियों की जरूरत 

वादा किया गया कि महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में 500 पेट्रोलिंग टीमें बनाई जाएंगी. इस दावे को देखते हुए कि एक टीम को कम से कम चार सदस्यों की आवश्यकता है, 2000 श्रमिकों की आवश्यकता होगी। इन आकड़ो में परिवर्तन भी कियाजा सकता है इसके लिए आप आधिकारी विज्ञापन का इंतजार करे।

नए थानों चौकियों और दफ्तरों पाने के लिए 4,000 पोस्ट 

राज्य सरकार के अनुसार, एसपीपी रिटेल, ऑनलाइन स्टॉक और नई वस्तुओं के लिए नया स्टॉक बनाने के लिए 4000 पद की आवश्यकता होगी।

Rajasthan Police Vacancy Links

Apply Online LinkApply Now (Soon.)
RP Constable Bharti 2024 Newspaper Cutting News Notice
Official Notification LinkNotification PDF (Soon.)
राजस्थान पुलिस भर्ती से संबंधित सूचना सबसे पहलेClick Here
Join WhatsApp GroupJoin Now
Rajasthan Police Official WebsiteRaj Police

Leave a Comment