Rojgar Mela Notice रोज़गार मेला नोटिस जारी, अब आपको भी मिल सकती है नोकरी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rojgar Mela Notice  रोज़गार मेला नोटिस जारी! यदि आप रोजगार के अवसर तलाश रहे हैं, तो आपके लिए यह विज्ञापन बहुत ही लाब्दय्क होगा  राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीति के अनुरूप कौशल नियोजन एवं उद्यमिता विभाग के आयुक्त महोदय ने एक रोजगार मेले की घोषणा की है जिसमे बेरोजगार युवाओ को रोजगार प्रदान किया जायेगा यह मेला  27 सितम्बर को प्रातः 10ः00 बजे से शुरू किया जायेगा और सायं 5ः00 बजे तक इस मेले का आयोजन होगा। इसमें प्रदेश व जिले के सभी बच्चों समेत 30 कंपनियां भाग लेंगी। भागीदारी सभी योग्य दलों के लिए खुली है।

आगामी रोज़गार मेलों के बारे में अपडेट रहने के लिए, आप राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) की वेबसाइट पर जा सकते हैं, जो 5-100 नियोक्ताओं और सैकड़ों नौकरी चाहने वालों के साथ रोज़गार मेलों की मेजबानी करती है। इस मेले में आपको तुरंत रोजगार दिया जायेगा आपको सिर्फ अपने दस्तावेज लेकर इस मेले में जाना है आगर आप पात्र होंगे तो आपकों रोजगार दे दिया जायेगा।

Rojgar Mela Notice क्या है 

हमारे देश में कई युवा ऐसे भी है जो सालो साल नोकरी की तलाश करते है फिर भी उन्हें एक आछी नोकरी नहीं मिल पाती जिससे वेह निराश हो जाते है इसी का समाधान राज्य सरकार द्वारा लाया गया है सरकार द्वरा रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है।

रोजगार मेला नोटिस एक ऐसी सूचना है जो युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए आयोजित किए जाने वाले रोजगार मेले के बारे में जानकारी देती है। रोजगार मेले में विभिन्न कंपनियां भाग लेती हैं और युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार रोजगार के अवसर प्रदान करती हैं। इन मेलों में आमतौर पर 8वीं, 10वीं, 12वीं, स्नातक, परास्नातक, आईटीआई, डिप्लोमा, बी.फार्मा, एम.फार्मा, आदि शैक्षणिक योग्यता वाले युवा भाग ले सकते हैं।

रोजगार मेले का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना है। इन मेलों में विभिन्न कंपनियां अपनी रिक्तियों की पूर्ति के लिए भाग लेती हैं और युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार के अवसर प्रदान करती हैं। आगर आप भी रोजगार की तलाश में है तो आप इस मेले में जरुर भाग ले।

Rojgar Mela के लाभ?

  • रोजगार मेला नोटिस आपको विभिन्न सरकारी और निजी क्षेत्रों में रोजगार के अवसरों के बारे में जानकारी प्रदान करता है।
  • इस रोजगार मेला में कई नियोक्ता एक ही स्थान पर आते हैं, जिससे आपको कई नौकरियों के विकल्प मिलते हैं।
  •  मेले में आप सीधे नियोक्ताओं से मिल सकते हैं और अपनी योग्यता और अनुभव के बारे में चर्चा कर सकते हैं।
  • आप नौकरी के लिए तुरंत आवेदन कर सकते हैं और अपनी आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकते हैं
  • कई रोजगार मेला में नि:शुल्क पंजीकरण की सुविधा होती है, जिससे आपको कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है।

इन लाभों के अलावा, रोजगार मेला नोटिस आपको अपने क्षेत्र में होने वाली नौकरी के अवसरों के बारे में जानकारी प्रदान करता है, जिससे आप अपने करियर के लिए सही निर्णय ले सकते हैं।

 

Rojgar Mela के लिए पात्रता

इस मेले में सामिल होने वाले युवाओ की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु  40 वर्ष (कुछ मेलों में यह सीमा अलग भी हो सकती है) साथ ही वेह भारत का नागरिक होना चाहिए संबंधित राज्य/क्षेत्र का निवासी होना चाहिए इस मेले में  8वीं पास, 10वीं पास, 12वीं पास, स्नातक, परास्नातक, आईटीआई, डिप्लोमा, बी.फार्मा, एम.फार्मा वाले कोई भी शामिल हो सकता है आपको मेले में आवश्यक दस्तावेजों जैसे आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, शैक्षिक प्रमाण पत्र आदि जरुर लेकर जाना है।

एक दिवसीय रोजगार मेला का नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top