RPSC Technical Assistant Vacancy last date 30 October तकनीकी सहायक भू भौतिकी के पदों पर भर्ती आयोजित, जाने सम्पूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RPSC Technical Assistant Vacancy राजस्थान में एक और नई भर्ती की आधिशुचना जारी यह विज्ञापन तकनीकी सहायक भू भौतिकी के पदों पर जारी किया गया है। जिसके लिए कोई भी आवेदन कर सकते  है चाहे वो महिला हो या पुरुष सभी आवेदन कर सकते है आपको बता दे की इसके लिए आपको ऑनलाइन मोड़ से आवेदन करना होगा इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 1 अक्टूबर दे शुरू कर दिये  गए है। जो आप इसकी अंतिम तिथि 30 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते है।

RPSC Technical Assistant Vacancy
RPSC Technical Assistant Vacancy

राजस्थान भू जल विभाग तकनीकी सहायक भू भौतिकी भर्ती के लिए आवेदन करने इछुक आभ्यार्थी भर्ती की संपूर्ण जानकारी को जरुर पढ़े जिसमे आपको भर्ती की सभी योग्यता को विस्तार पूर्वक बताया जायेगा साथ ही आवेदन का डायरेक्ट लिंक भी उपलब्द कराया जायेगा।

RPSC Technical Assistant Vacancy आयु सीमा

तकनीकी सहायक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले आवेदक की नियुनतम आयु सीमा 20 वर्ष रखी गई है। और आवेदक की आधिकतम आयु सीमा  40 वर्ष राखी गई है इसके अलावा इस भर्ती के लिए आपकी आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी साथ ही आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु में सरकारी नियमनुसार छुट भी दी जाएगी।

RPSC Technical Assistant Vacancy आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य और अन्य राज्य के आवेदक से आवेदन शुल्क 600 रुपए लिया जायेगा इसके अलावा एससी, एसटी, दिव्यांग और पिछड़ा वर्ग के आवेदाक से 400 रुपए का आवेदन शुल्क लिया जायेगा इस आवेदन शुल्क का भुक्तान आप ऑनलाइन मोड़ से कर सकते है आप इस भर्ती के लिए 30 अक्टूबर से पहले आवेदन कर ले साथ ही आप इसके आधिकारी विज्ञापन को भी पढ़े।

RPSC Technical Assistant Vacancy चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए आपका चयन में सबसे पहले आपको  लिखित परीक्षा देनी होगी, जिसमें राजस्थान के सामान्य ज्ञान और जियोफिजिक्स से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। यह परीक्षा 150 अंकों की होगी और इसमें गलत उत्तर देने पर 1/3 अंकों की नेगेटिव मार्किंग होगी।

इसके बाद वे आभ्यार्थी जो परीक्षा में उत्तीर्ण हुए है उनको दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा, जहां उनके शैक्षिक और व्यक्तिगत दस्तावेजों की जांच की जाएगी। यह होने के बाद आपका चिकित्सा परीक्षण होगा, जिसमें उम्मीदवारों की शारीरिक और मानसिक स्थिति का मूल्यांकन किया जाएगा। इन सभी को सफलता पूर्वक समाप्त करने के बाद आपको इस भर्ती के लिए चुन लिया जायेगा।

 

RPSC Technical Assistant Vacancy आवेदन प्रक्रिया 

  • आप  राजस्थान लोक सेवा आयोग के आधिकारिक पोर्टल या राजस्थान रिक्रूटमेंट गवर्नमेंट पोर्टल को ओपन करे।
  • इसके बाद आप ऑनलाइन आवेदन पत्र में पूछी जानकारी को भरें।
  • आवश्यक दस्तावेज जैसे शैक्षिक प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, और अन्य आवश्यक दस्तावेज ऑनलाइन अपलोड करें।
  • अब अपनी केटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क ऑनलाइन भुगतान करें।
  • अंत में आप आवेदन पत्र को जमा करे जिसके लिए Submit बटन पर क्लिक करे।

आभ्यार्थी से अनुरोद है की वेह आवेदन करने से पहले भर्ती से संबंदी सभी जानकारी जेसे आपकी योग्यता, आयु सीमा, आवेदान शुल्क आदि को जरुर पढ़े जिसके लिए आधिकारी विज्ञापन की जाच करनी होगी।

Important Link 

Apply online Click Here
Official Website Click Here
Notification PDFdownload
Join Telegram Join Now 

 

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top